Whatsapp Par Unblock Kaise Ho | व्हाट्सप्प पर खुद को अनब्लॉक कैसे करे 2023

Rate this post

Whatsapp Par Unblock Kaise Ho | व्हाट्सप्प पर खुद को अनब्लॉक कैसे करे 2023 – Whatsapp  Self Unblocking Tips 2023 @whatsapp.com 

Whatsapp Par Unblock Kaise Ho

Whatsapp Par Unblock Kaise Ho | व्हाट्सप्प पर खुद को अनब्लॉक कैसे करे 2023 आज आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताने वाले है। तो आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें। आपको हम Whatsapp Par Unblock Kaise Ho Latest Tricks के बारे में पूरी जानकारी देने वाले है।

Whatsapp Par Unblock Kaise Ho | व्हाट्सप्प पर खुद को अनब्लॉक कैसे करे 2023

दोस्त हो या फिर परिजन या कोई और अगर आप उससे बातीचीत करने के लिए वॉट्सएप का सहारा लेते हैं। लेकिन कई बार ऐसी परिस्थितियां आ जाती हैं। जहां आपका दोस्त या परिजन आपको Whatsapp पर Block कर देता है। उसके बाद हम बात करने का Whatsapp Unblockin Tips and Tricks ढूंढते रहते हैं। ब्लॉक होने के बाद हम परेशान हो जाते हैं और टेंशन लेते हुए यह सोचने लगते हैं कि आखिर उस व्यक्ति से कैसे बात की जाए।

Whatsapp पर किसी ने आपको Block कर दिया है तो टेंशन लेने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप Block होने के बाद भी कैसे उस व्यक्ति से Whatsapp पर Massege करके दुबारा बात कर सकते हैं। या फिर खुद को Unblock कर सकते हैं।

Whatsapp Par Unblock Kaise Ho New Trick 2023

Whatsapp पर Unblock होने से पहले आपको कंफर्म होना होगा कि सामने वाले ने आपको Block किया है या नहीं। इसके लिए आपको सामने वाले को एक Massege भेजना होगा। अगर मैसेज पर एक ही टिक आया है तो समझ जाइए कि उनके पास मैसेज नहीं पहुंचा है और आपको उन्होंने ब्लॉक कर दिया है। अब आप उनको मैसेज नहीं भेज सकते है। लेकिन निचे दिए गए तरीके दुबारा मैसेज कर सकते है।

व्हाट्सप्प पर खुद को अनब्लॉक कैसे करे 2023 का नया तरीका जानिए।

Block किए यूजर से फिर बात करने के लिए आपको Whatsapp Account को Delete करना होगा और फिर से Sign Up करना होगा। उसके बाद आप अपने आप Unblock हो जाएंगे और फिर से Massege Send कर सकते हैं। लेकिन याद रहे कि Whatsapp Account Delete करने से आपका पूरा बैकअप उड़ सकता है। तो आप सुनिश्चित कर लें कि आपके लिए क्या ज्यादा जरूरी है। अगर आपका किसी तरह का कोई Data Delete होता है तो आप खुद इसके जिम्मेवार होंगे।

Whatsapp Par Unblock Kaise Ho Latest Tips 2023

  • सबसे पहले आप अपने मोबाइल में Internet Data को ऑन कर लें।
  • अब आप वॉट्सएप खोलें और Setting Option में जाकर अकाउंट पर क्लिक करें।
  • यहां आपको Delete my Account लिखा दिखाई देगा आपको वहां क्लिक करना होगा।
  • यहां आपको देश के कोड के साथ अपना Mobile Number एंटर करना होगा।
  • इस स्टेप को पूरा करने के बाद आपको Delete my Account पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद अब Whatsapp को फिर ओपन करें और New Account बनाएं।
  • New Account बाद आप उस व्यक्ति से फिर बात कर सकेंगे जिसने आपको ब्लॉक किया था।

Whatsapp Par Unblock Kaise Ho – व्हाट्सप्प पर खुद को अनब्लॉक कैसे करे 2023

दूसरे तरीके के लिए आपको अपने Friend की Help लेनी होगी। आपको अपने दोस्त को एक Whatsapp Group बनाने को कहना होगा। उसमें अगर वो आपको और Block किए व्यक्ति को जोड़ता है, तो आप जो मैसेज करेंगे, वो उसको मिलते रहेंगे। ब्लॉक किए हुए व्यक्ति के पास आपकी बात पहुंच जाएगी। हो सकता है कि आपके मनाने के बाद वो आपको फिर Unblock कर दे। और आप फिर से बात करने लगे।

Leave a Comment